आज का राशिफल

चित्रकूट में बूथ लेवल अधिकारियों संग हुई बैठक हमीरपुर में व्यय प्रेक्षक ने किया निरीक्षण कांग्रेस को हराने के लिए कांग्रेसी ही काफी है : वित्त मंत्री जेपी दलाल स्वीप कार्यक्रम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल ने दावा किया है कि भाजपा 4 सौ का आंकड़ा पार करेगी और प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी जीतू पटवारी ने अलीराजपुर में की प्रेस कांफ्रेंस मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार- बैतूल कांग्रेस को रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार का अनुभव और हमें जनसेवा का : मनोहर लाल रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने अगस्त्यमुनि से गौरीकुंड तक राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया मौसम- प्रदेश मूक बधिर नव दंपत्ति ने शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ एयरपोर्ट पर किया गया स्वागत जोधपुर : एनसीबी और गुजरात एटीएस कि कार्यवाही 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद झुंझुनू : सरपंच नीरू यादव अमेरिका के न्यूयॉर्क में देगी उद्बोधन पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पहली मई से शुरू होगी बाघों की गणना पीलीभीत के राजेश राठौर गीत के माध्यम से मतदाताओं को कर रहे जागरूक निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी है लोकसभा चुनावों के चौथे चरण के लिए नाम वापस लेने की आज अंतिम तिथि है राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर लखनऊ में विशेष उत्साह, सुरक्षा बल तैनात आज का राशिफल

आज का राशिफल

Gauri Manjeet Singh 16-04-2024 11:02:58

​16 अप्रैल का राशिफल बता रहा है कि आज का दिन ज्योतिषीय गणना के अनुसार मेष, मिथुन और तुला राशि के जातकों के लिए विशेष रूप से लाभप्रद रहेगा। चंद्रमा के आज कर्क राशि में होने से शशि योग बनेगा जबकि चंद्रमा और गुरु एक दूसरे से केंद्र स्थान में होने से गजकेसरी योग भी आज बना रहे हैं। ऐसे में आज का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, जानने के लिए देखें आज का राशिफल। 

​मेष राशि के जातक आज काम प्रय़ास में सफलता पाएंगे 
आज का दिन मेष राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। आपको आज कार्यक्षेत्र में कम मेहनत में बड़ी सफलता मिलेगी। आप अपने स्वतंत्र विचारों और कर्तव्य पालन से आज तरक्की करेंगे। आपके प्रभाव और सम्मान में भी आज वृद्धि का योग बना हुआ है। आर्थिक तौर पर आज का दिन आपके लिए लाभप्रद रहेगा, आज शेयर में निवेश द्वारा भी कमाई कर सकते हैं। सरकारी क्षेत्र के काम में आपको आज पूरी सफलता मिलेगी। दोस्तों और परिवार के साथ आज आपको समय बिताने का अवसर मिलेगा। कोई महत्वपूर्ण काम बन जाने की खुशी होगी। 
आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को बूंदी का प्रसाद अर्पित करें। 

​वृषभ राशि के जातक सफलता और लाभ पाएंगे 
वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन मंगलकारी रहेगा। सितारे कहते हैं कि आज आपको अपने काम में बड़ी सफलता मिलेगी और आर्थिक लाभ होगा। आज आपको अपने रिश्तेदारों से बहस करने से बचना चाहिए, क्योंकि यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है और इससे आपकी प्रतिष्ठा को भी नुकसान हो सकता है। बेहतर होगा कि वाणी पर नियंत्रण रखें और संयम बनाए रखें. नौकरीपेशा लोगों को आज ऑफिस की राजनीति से दूर रहना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए मुश्किल हो सकता है। शाम को आप अपने प्रियजनों के साथ समय बिता सकते हैं और अपने मनोरंजन पर पैसे खर्च कर सकते। वाहन और घरेलू जरूरतों पर भी आज आपको धन खर्च करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के मामले में आपको अपना ध्यान रखना चाहिए, कोई पुरानी समस्या आपकी उभर सकती है। 
आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। माता पिता के चरण छूकर आशीर्वाद लें। 

​मिथुन राशि वालों की आर्थिक स्थिति सुधरेगी 
आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। आप अपने काम में सफल होंगे और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आपको अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने का मौका मिल सकता है जो आपके लिए बहुत आनंददायक रहेगा। लेकिन आज आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए खानपान संबंधी मामलों में लापरवाही से बचना होगा। नौकरी में आज आपको सहकर्मियों और शुभचिंतकों का साथ सहयोग मिलेगा। शुभचिंतकों से आज आप अपने भविष्य को लेकर भी विचार विमर्श कर सकते हैं। धर्म कर्म और सामाजिक कार्यों में आप सहभागी बनेंगे और साथ ही बच्चों की शिक्षा पर भी ध्यान देंगे। 
आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं और दुर्गा माता को मिष्ठान का भोग लगाएं। 

​कर्क राशि के जातक आज लाभ और उन्नति पाएंगे 
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन बेहतर शुभ रहने वाला है। स्वराशि में बैठा चंद्रमा आज आपको हर तरफ से लाभ और उन्नति दिलाने के मूड में है। आज आप अपनी मेहनत और लगनशीलता से काम में सफलता पाएंगे। निवेश करना भी आज आपके लिए लाभप्रद रहेगा। सेहत के मामले में आज का दिन आपके लिए अच्छा है, अगर कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या चल रही है तो आज आपको इससे निजात मिल सकती है। लव लाइफ में आज प्रेम और आपसी तालमेल बना। किसी धार्मिक कार्य में शामिल होने का आपको अवसर मिल सकता है, पुण्य के भागी बनेंगे। 
आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें और गाय को गुड़ खिलाएं। 

​सिंह राशि वालों को कामकाज और बजट पर फोकस करना होगा 
सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन उलझन वाला रह सकता है। अपने काम कामकाज पर आज फोकस बनाए रखने की जरूरत होगी। नौकरी में आज सहकर्मियों और सहयोगियों से आपको तालमेल बनाए रखने की जरूरत है क्योंकि अपेक्षित सहयोग नहीं मिलने से आपको परेशानी हो सकती है। आज कार्यक्षेत्र और पारिवारिक जीवन में आपको आज कुछ बदलाव का सामना करना होगा जो मानसिक कष्ट दे सकता है। व्यापार और आर्थिक मामलों में आज सिंह राशि के जातकों को बेहतर प्रबंधन की जरूरत है क्योंकि आज आपका बजट प्रभावित हो सकता है। गैर जरूरी खर्च होने का भी योग बना हुआ 
आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करना आपके लिए लाभप्रद रहेगा। 

​कन्या राशि वालों को प्रयास से बढ़कर लाभ मिलेगा 
कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आज आपको अपने काम का बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा जिससे आपका मनोबल आज ऊंचा रहेगा। आपको अपने पुराने निवेश से अच्छा रिटर्न मिल सकता है। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर पद वृद्धि और सम्मान का लाभ मिल सकता है। आर्थिक मामलों में आज आपको अपने प्रयास से बढ़कर लाभ मिलेगा। अगर कोई कोर्ट केस चल रहा है तो आज उसमें आपको राहत मिलेगी। आज आप अपने जीवनसाथी को कोई उपहार दे सकते हैं और आपके बीच प्यार के नए फूल खिलेंगे। सेहत के मामले में अपना ध्यान रखें। 
आज
भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं। 

​तुला राशि वालों के लिए यादगार रहेगा आज का दिन 
तुला राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद शुभ रहेगा। आप आज एक के बाद एक खुशी की खबरें पाएंगे। दिन आपके लिए यादगार बनेगा। आज आपके सभी अधूरे कार्य और सपने पूरे हो सकते हैं। आज आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा जिसका सकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ेगा। वैसे सितारे बताते हैं कि, आज आप किसी प्रोजेक्ट को लेकर काफी व्यस्त रहेंगे। विद्यार्थियों को अपने पसंदीदा विषयों में सफलता मिलेगी और पढ़ाई में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आज शाम को आप किसी सामाजिक गतिविधि में हिस्सा ले सकते हैं जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आज आपका आत्मविश्वास काफी ऊंचा रहेगा जो आपके लिए फायदेमंद है। 
आज भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करें। 

वृश्चिक राशि वालों को आर्थिक लाभ मिल सकता है 
वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रूप से अच्छा रहेगा। आपको अपने काम के प्रति सजग रहना होगा। नौकरी में आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि खर्च आपके बजट से अधिक न हो। आपको अपने रिश्तेदारों के साथ वाद-विवाद से बचना होगा साथ ही आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। नौकरीपेशा जातकों को आज ऑफिस की राजनीति से दूर रहना होगा ताकि किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। आज आपको अपनों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। विवाह योग्य लोगों की बात आज आगे बढ़ सकती है, कुछ नए रिश्ते भी आज बन सकते हैं। 
आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमानजी को सिंदूर अर्पित करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

​धनु राशि वालों को कमाई का अच्छा मौका मिलेगा 
धनु राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। इन्हें आज अपने सपनों को पूरा करने का मौका मिल सकता है। नौकरी और कारोबार में लाभ और उन्नति पाने के लिए आपको आज कई अच्छे अवसर मिल सकते हैं। जो छात्र मेडिकल की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है। आपको अपनी मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा और आप अपने क्षेत्र में नाम कमा सकते हैं। व्यापार के क्षेत्र में भी आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा और आपको पैसा कमाने का अच्छा मौका मिलेगा। दिन भर की भागदौड़ के बाद शाम को आपको अपनों के साथ समय बिताने का मौका भी मिल सकता है, जो आपके लिए काफी प्रसन्नता दायक रहेगा। आज के दिन को सफल बनाने के लिए अपनी मेहनत और दृढ़ संकल्प मजबूत रखें और समय पर अवसरों का लाभ उठाने का प्रयास करें। 
आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें और श्रीराम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें। 

​मकर राशि वालों को विरोधियों से सतर्क रहना होगा 
मकर राशि वालों के लिए आज का दिन आमतौर पर उतार चढाव भरा रहेगा। आपको अपने व्यवसाय और कार्यस्थल पर समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आपको अपने काम को लेकर सावधान रहने की जरूरत है, विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं। आपको अपनी गतिविधियों को भी सावधानी से प्रबंधित करना होगा। आज कोई भी निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें, अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। अपनों का साथ आज आपको बहुत प्रसन्न करेगा। अपने अंदर छिपी भावनाओं को बाहर लाने की कोशिश करें और अपने पार्टनर के साथ अच्छे रिश्ते बनाएं इससे पारिवारिक जीवन में सद्भाव बढेगा। 
आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। दुर्गा चालीसा का पाठ करें और कन्याओं को फल का दान दें। 

​कुंभ राशि वालों की अधूरी इच्छा पूरी होगी 
कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। सितारे इन पर आज मेहरबान रहेंगे। आज आपको अपने जीवन के सबसे यादगार दिनों में से एक जीने का सौभाग्य प्राप्त होगा। आपकी कोई अधूरी इच्छाएं आज पूरी हो सकती हैं और आपका मन खुशी से झूम उठेगा। आज आपका स्वास्थ्य भी अनुकूल रहेगा और आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। आज विद्यार्थियों को अपनी पसंदीदा विषयों में सफलता मिलेगी और पढ़ाई में भी प्रगति देखने को मिलेगी। आज शाम को आप सामाजिक गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं और आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आज आपको अपने स्वभाव को बेहतर तरीके से उजागर करने का मौका मिलेगा और लोगों से सम्मान भी पाएंगे। 
आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। आपको आज उपाय के तौर पर रामरक्षा स्तोत्र का पाठ करना चाहिए। 

​मीन राशि वालों को आर्थिक मामलों में संभलकर चलना होगा 
मीन राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आपको अपने व्यवसाय और नौकरी में संभलकर चलना होगा, आर्थिक नुकसान हो सकता है। आज आपके अपने परिवार और दोस्तों के साथ मतभेद होने की भी आशंका है। नौकरीपेशा जातकों को आज दफ्तर में शांति से अपना काम करना होगा और किसी भी विवाद से दूर रहना होगा। आज अपनों के साथ समय बिताना आपके लिए शुभ हो सकता है। मनोरंजन और रुचिकर खानपान पर आज आप धन खर्च कर सकते हैं। विवाह योग्य जातकों के लिए आज विवाह का अच्छा अवसर बन सकता है। घरेलू जरूरतों और वाहन पर आज आपको धन खर्च करना पड़ सकता है। 
आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। सुबह शाम हनुमान चालीसा का पाठ करना आपके लिए लाभप्रद रहेगा।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :